ओयो ने वैश्विक संस्थागत निवेशकों से 66 करोड़ डॉलर का टर्म लोन वित्त जुटाया

    नई दिल्ली : हॉस्पिटैलिटी क्षेत्र की कंपनी ओयो ने शुक्रवार को कहा कि उसने वैश्विक संस्थागत निवेशकों से 66 करोड़ डॉलर का टर्म लोन या टीएलबी वित्त जुटाया है जिसका इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज चुकाने और दूसरे व्यापार निवेशों में करेगी। ओयो ने एक बयान में कहा कि कंपनी के निर्गम के लिए 1.7 गुना ज्यादा आवेदन मिले और उसे शीर्ष संस्थागत निवेशकों से करीब एक अरब डॉलर की प्रतिबद्धताएं मिलीं।(OYO raises $66 million in term loan finance from global institutional investors

    टीएलबी या टर्म लोन बी उन संस्थागत निवेशकों द्वारा दिया जाने वाला टर्म लोन है जिनका मुख्य लक्ष्य अपने निवेशों पर दीर्घकालीन लाभ को अधिकतम करना होता है। बयान के अनुसार, “कंपनी इस वित्त का इस्तेमाल अपने पुराने कर्ज चुकाने, बही खाते को मजबूत करने और उत्पाद प्रौद्योगिकी में निवेश सहित अन्य व्यापार उद्देश्यों के लिए करेगी।”

    ओयो ग्रुप के मुख्य वित्तीय अधिकारी अभिषेक गुप्ता ने घटनाक्रम को लेकर कहा, “हम ओयो के पहले टीएलबी वित्तीय उगाही को मिली प्रतिक्रिया से खुश हैं, इसके लिए शीर्ष वैश्विक संस्थागत निवेशकों ने कई गुना ज्यादा आवेदन दिए। यह इस स्तर पर ओयो उत्पादों की मजबूती एवं सफलता, हमारी मजबूत बुनियाद और उच्च मूल्य क्षमता को दर्शाता है।” (एजेंसी)