Pakistan is attempting to get out of FATF's grey list, now Imran Khan government is preparing to make new rules
File

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेज़ी से फैल रहा है और अब वायरस की चपेट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी आ चुके हैं। इमरान खान की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है जिसके बाद वे आइसोलेशन में चले गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हैरानी की बात ये हैं कि इमरान खान कोरोना पॉज़िटिव वैक्सीन लगवाने के बाद हुए हैं। इमरान खान ने गुरुवार को ही चीन की कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवाई थी। अब इमरान खान को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। 

    पाकिस्तान में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है। पाकिस्तान टीका अभियान में चीन से मिली वैक्सीन का उपयोग कर रहा है। दरअसल, चीन से अबतक तीन किश्तों में पाकिस्तान को वैक्सीन मिली है। इसमें अधिकतर सरकार, नेता सेना और बड़े बिजनेसमैन को डोज़ दिया गया है।

     बता दें कि पाकिस्तान में वैक्सीनेशन के बावजूद लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं। इसके चलते सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में ‘स्मार्ट लॉकडाउन’ (Lockdown) लगा दिया गया है। स्मार्ट लॉकडाउन (Smart Lockdown) वाले इलाकों में सभी बाजार (Markets), शॉपिंग मॉल (Shopping Malls), कार्यालय (Office) और रेस्तरां (Restaurants) बंद रहेंगे लेकिन सब्जी की दुकानें, अस्पताल, दवा की दुकानें, बेकरी, मांस और दूध की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

    पाकिस्तान के गुजरात, सियालकोट और हाफिजाबाद में लॉकडाउन लगाया गया है। गुजरात में 30 मार्च तक, सियालकोट में 24 मार्च तक और हाफिजाबाद में 26 मार्च तक लॉकडाउन लागू रहेगा।