Pakistan MP marries 14-year-old girl, police begins investigation: report

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में एक सांसद ने 14 साल की लड़की से शादी (Marriage) कर ली है जिस पर खूब बवाल मच गया है। एक रिपोर्ट मुताबिक, पाकिस्तान की जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) पार्टी के लीडर मौलाना सलाहुद्दीन अयुबी (Maulana Salahuddin Ayubi) की 14 साल की लड़की से शादी करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

    एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, अयुबी बलूचिस्तान से सांसद हैं। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि लड़की इस असल उम्र क्या है। वहीं मामला सामने आने के बाद अंजुमन दावत-ओ-अजीमत नाम की संस्था ने स्थानीय पुलिस से मांग की है कि पता लगाया जाए कि लड़की की शादी की उम्र हुई थी या नहीं और अगर लड़की की शादी की उम्र नहीं हुई थी तो प्रीवेंशन ऑफ चाइल्ड मैरेज एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई की जाए। 

    डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेट और सोशल मीडिया पर भी चर्चा चल रही है कि 14 साल की लड़की की शादी चौगुने उम्र के शख्स से की गई है। पुलिस के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि, लड़की गर्ल्स हाई स्कूल की स्टूडेंट थी। स्कूल में लड़की की डेट ऑफ़ बर्थ, 28 अक्टूबर 2006 दर्ज की गई है।

    जब पुलिस ने लड़की के घरवालों से संपर्क किया तो जांच अधिकारियों को बताया गया कि लड़की की शादी नहीं की गई है। अब इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है।