नवाज शरीफ की बेटी ने शेयर किया POK की आजादी के नारे वाला Video, पाकिस्तान में मचा बवाल

    Loading

    पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में विधानसभा Pakistan-occupied Kashmir (PoK) के लिए रविवार को मतदान हुए। पीओके चुनाव नतीजों को पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) ने मानने से इनकार कर दिया है। पार्टी का आरोप है कि, पंजाब (प्रांतीय) सरकार ने चुनाव में हेराफेरी करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है। पार्टी धांधली के आरोप में अदालत का दरवाला खटखटाने और विरोध अभियान चलाने की धमकी दे रही है।  इस बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के ट्वीट से पाकिसतन में हड़कंप मचा हुआ है। उनकी तुलना शेख मुजीब उर रहमान (बांग्लादेश के संस्थापक) से की जा रही है।  

    Fake news: Maryam rejects letter about Nawaz's health carrying her name and  signature

    मरियम नवाज ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “मैंने चुनाव परिणाम स्वीकार नहीं किया है…और करूंगी भी नहीं. मैंने न तो 2018 के आम चुनाव के नतीजे स्वीकार किए थे और न ही इस नकली सरकार को।  पीएमएल-एन जल्द ही चुनावों में इस शर्मनाक धांधली पर एक रणनीति की घोषणा करेगा। ”

    Maryam Nawaz Condemns Barring Of Shehbaz Sharif From Travelling Abroad -  UrduPoint

    बता दें कि, मरियम नवाज ने ट्विटर पर चुनाव नतीजों को लेकर पीओके में हो रहे विरोध प्रदर्शन और कई जगह तोड़फोड़ की घटनाएं का वीडियो पोस्ट किया है। इन वीडियो पर कुछ लोग उनका समर्थन तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। आलोचनाओं का दौर जारी है।  

     

    Maryam Nawaz Releases More Videos of Alleged Meeting - Sentinelassam

    मरियम नवाज ने वीडियो ट्वीट में लिखा, ‘आज पीटीआई की फर्जी जीत के पहले दिन कश्मीर में पहली बार ”स्वतंत्र कश्मीर” का नारा लगा. जब आप अब लोगों के वोट लूटते हैं, उन पर अत्याचार करते हैं, तो ऐसी ही घटनाएं सामने आती हैं।’ इस वीडियो में लोग आजाद कश्मीर का नारा लगाते हुए दिख रहे हैं।  

    पाकिस्तान की पत्रकार जावरिया सिद्दीकी ने उर्दू में ट्वीट किया, देश से बढ़कर राजनीति नहीं है। कायदे आजम ने कश्मीर को पाकिस्तान की जीनवदायिनी घोषित किया था।  

    Broadsheet scandal is a slap on the face of PTI govt: Maryam Nawaz

    पाकिस्तानी अभिनेत्री शहर शिनवारी ने ट्वीट किया, ‘सत्ता की भूख ने आपको इतना अंधा कर दिया है कि अब आप देश को तोड़ने की बात करने लगी हैं। आप इस देश के दूसरे शेख मुजीब बनने जा रही हैं।