Policeman trying to stop a car in New Zealand shot dead, another injured

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में शुक्रवार सुबह एक कार को रोकने की कोशिश करने के दौरान बदमाशों ने एक निहत्थे पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि एक अन्य व्यक्ति को घायल कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। ऑकलैंड में कथित हमलावर तथा एक दूसरी कार से वहां से फरार हुए एक अन्य व्यक्ति की तलाश में व्यापक अभियान शुरू किया गया है।

संदिग्ध कार ने वहां खड़े एक अन्य व्यक्ति भी टक्कर मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने शुक्रवार शाम को कहा कि उन्हें एक बंदूक मिली है और वह मामले में दो लोगों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने कहा कि जब तक वे इस बात की पुष्टि नहीं कर लेते कि संदिग्ध हिरासत में है तब तक पुलिस हथियारों के साथ सतर्क रहेगी। पुलिस आयुक्त एंड्रियू कोस्टर ने कहा कि कार का पीछा करने के दौरान अधिकारियों की नजर थोड़ी देर के लिये उससे हटी और इसी दौरान वह कार दुर्घटनाग्रस्त हुई।

इसके बाद जब अधिकारी वहां पहुंचे तो एक व्यक्ति ने बंदूक से दोनों अधिकारियों पर कई गोलियां चलाईं। अधिकारियों के पास उस वक्त बंदूक नहीं थी। न्यूजीलैंड पुलिस आम तौर पर अपने साथ बंदूक लेकर नहीं चलती लेकिन वह उनके वाहन में उपलब्ध होती है। उन्होंने बताया कि घायल पुलिसकर्मी और वहां मौजूद एक अन्य शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत स्थिर है। (एजेंसी)