Political uproar started in Pakistan, Imran Khan activists attacked former PM Shahid Khaqan Abbasi, see VIDEO

    Loading

    इस्लामाबाद: इमरान खान (Imran Khan) की सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली (National Assembly) में विश्वास मत (Vote of Confidence) जीत लिया है। हालांकि विश्वास मत हासिल करने से पाकिस्तान पाकिस्तान में सियासी पारा अपने चरम पर जा पंहुचा। विपक्षी दलों (Opposition Parties) ने सीनेट (Senate) से वॉक आउट (Walk Out) कर दिया था और इससे पहले शनिवार को पाकिस्तान की संसद के बाहर प्रधान मंत्री इमरान खान के समर्थकों ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी (Shahid Khaqan Abbasi) पर अचानक अटैक कर दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जो तेज़ी से अब ट्विटर पर भी वायरल हो रहा है। 

    इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत भी ट्विटर पर शेयर किया है और उन्होंने लिखा है, “नए पाकिस्तान में ऐसी तबदीली का वादा किया गया था। प्रधान मंत्री इमरान खान के समर्थकों ने पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी पर हमला कर दिया।”

    पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, PML-N के नेताओं और इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ (PTI) के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई के दौरान अहसान इकबाल पर जूता फेंका गया। PML-N की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने PTI के कार्यकर्ताओं पर आपत्तिजनक शब्दों और उनके साथ हाथापाई करने का भी आरोप लगाया है। इस पूरे विवाद के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मरियम औरंगजेब ने कहा कि हम इस गुंडागर्दी को जारी नहीं रखने देंगे।

    वहीं PML-N पार्टी के लीडर मुसादिक मलिक ने इमरान खान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, क्या यही वो मदीने का राज्य है, जिसका इमरान वादा करते थे जहां महिलाएं भी सुरक्षित नहीं हैं। मेरियम औरंगजेब पर अटैक हुआ है और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है।

    ट्विटर पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग अचानक हाथापाई पर उतर आये हैं जिन्हे भगाया जा रहा है और इस बीच पाकिस्तान में इमरान खान जहां एक तरफ जनता का समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं तो दूसरी ओर विपक्षी दालों के इमरान खान के इस्तीफे की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में पाकिस्तान में सियासी हलचल तेज़ हो चुकी है।