अफगानिस्तान : बम धमाकों से दहला काबुल, कार्यवाहक रक्षा मंत्री के घर के पास कार बम ब्लास्ट

    Loading

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल ( Kabul Car Bomb Blast) मंगलवार को तेज बम धमाकों से पूरी तरह दहल गई। अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मदी  (Bismillah Mohammadi) के काबुल स्थित घर के पास मंगलवार शाम कार में धमाका हुआ। अफगान के गृह मंत्रालय ने कहा कि हमले में चार बंदूकधारी शामिल थे। टोलो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट के अनुसार ट्वीट कर कहा कि काबुल में कार्यवाहक रक्षा मंत्री के घर पर हमला लगभग चार घंटे के बाद समाप्त हुआ। धमाके के बाद गोलियां भी चलीं और कुछ बंदूकधारी रक्षामंत्री के घर के अंदर दाखिल हो गए।। रात 11 बजे मिली टोलोन्यूज की खबर के मुताबिक इलाके मेंधमाकों व गोलीबारी की आवाजें जारी थीं।

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार धमाका मंगलवार रात करीब आठ बजे हुआ। इसके बाद इलाके से धुएं का गुबार उठता दिखाई दिया। अफगान मीडिया ने ट्वीट कर खबर दी कि मंगलवार शाम यह धमाका कार बम हमला था। उधर अफगानिस्तान के कई शहरों में तालिबान व अफगान सुरक्षा बलों के बीच भीषण संघर्ष जारी है। लश्करगढ़ में दोनों के बीच जंग जारी है, वहीं दक्षिण हेलमंड प्रांत में लड़ाई तेज हो गई है। इसी इलाके में अमेरिका ने मंगलवार सुबह हवाई बमबारी की थी।

    उधर अफगानिस्तान के कई शहरों में तालिबान व अफगान सुरक्षा बलों के बीच भीषण संघर्ष जारी है। लश्करगढ़ में दोनों के बीच जंग जारी है, वहीं दक्षिण हेलमंड प्रांत में लड़ाई तेज हो गई है। इसी इलाके में अमेरिका ने मंगलवार सुबह हवाई बमबारी की थी। बीते कुछ सप्ताहों में तालिबान ने देश के उत्तरपूर्वी प्रांत के तखर समेत कई शहरों पर कब्जा कर लिया है। देशभर की बात करें तो तालिबान का 223 जिलों पर नियंत्रण है। 116 में लड़ाई जारी है, जबकि 68 अफगान सरकार के नियंत्रण में है। यह जानकारी लॉन्ग वॉर जर्नल के अनुसार है, जिसकी गणना सीएनएन के अनुमानों से मेल खाती है। उसका कहना है कि 34 प्रांतीय राजधानियों में से 17 को तालिबान से खतरा है।

     Courtesy: TOLO News, Photo Credit: Twitter