Voters in US election told, on which issues will Trump-Biden send White House

Loading

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति की आधिकारिक बहस चलाने वाले निकाय ‘कमिशन ऑन प्रेसडेंशियल डिबेट’ (Commission On Presidential Debate) (सीपीडी) ने कहा है कि मुद्दों पर ठीक तरह से बहस सुनिश्चित करने के लिए वह बहस के प्रारूप में अतिरिक्त चीजें जोड़ने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

ओहायो के क्लीवलैंड में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच मंगलवार रात को पहली आधिकारिक बहस हुई जिसका संचालन फॉक्स न्यूज में प्रस्तोता क्रिस वालास ने किया।

इस बहस के दौरान दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे के परिवारों पर जम कर छींटाकशी की, जिससे यह बहस मुद्दे से भटकी और अराजक दिखाई दी। सीपीडी ने एक बयान में बुधवार को कहा,‘‘ कल रात की बहस ने यह साबित कर दिया है कि शेष बची बहस में मुद्दों पर सटीक बहस हो, यह सुनिश्चित करने के लिए इसके प्रारूप में अतिरिक्त चीजें जोड़े जाने की जरूरत है।”

सीपीडी ने कहा कि वह बदलावों पर गंभीरता से विचार कर रहा है और जल्दी ही इसकी घोषणा करेगा। सीपीडी ने कहा कि क्रिस वालास ने बहस के दौरान जो पेशेवर दक्षता और कौशल दिखाया उसके लिए वह उनका आभारी है। ‘ट्रंप प्रचार अभियान’ ने सीपीडी के बयान का विरोध किया है।