President Joe Biden may take a big decision to rein in the incidents of increasing firing in America, know the whole matter
file

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) में राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) बंदूक हिंसा (Gun Violence) पर लगाम लगाने के उद्देश्य से गुरुवार को कई कार्यकारी कदमों की घोषणा कर सकते हैं। इन योजनाओं की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने यह बताया। बाइडन कई कड़े नियमों की घोषणा कर सकते हैं जिनमें बंदूक खरीदने वाले लोगों की पृष्ठभूमि की जांच करना शामिल होगा। बाइडन प्रशासन (Biden Administration) शराब (Liquor), तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो के निदेशक के तौर पर डेविड चिपमैन को नामित कर सकता है।

    चिपमैन पूर्व संघीय एजेंट और बंदूक नियंत्रण समूह गिफ्फोर्ड में सलाहकार हैं। अगर चिपमैन के नाम की पुष्टि होती है तो वह 2015 के बाद से एजेंसी के पहले स्थायी निदेशक होंगे। मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया कि चिपमैन के नामांकन की घोषणा गुरुवार को हो सकती है। चिपमैन बंदूक कानूनों को मजबूत करने के पैरोकार रहे हैं।

    चिपमैन और व्हाइट हाउस के प्रवक्ता दोनों ने इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अमेरिका में हाल के हफ्तों में गोलीबारी की कई घटनाओं के बाद बाइडन पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया है। हालांकि व्हाइट हाउस ने बार-बार बंदूकों पर विधायी कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया है।