Public feud between Jordan's royal family calmed: Jordan

    बेरूत: जॉर्डन (Jordon) के महल (Palace) और शाही परिवार (Royal Family) के वरिष्ठ सदस्य के एक विश्वासपात्र ने बयान जारी कर कहा है कि शाह अब्दुल्ला द्वितीय (King Abdullah II) और उनके सौतेले भाई युवराज हमजा (Prince Hamza) के बीच अभूतपूर्व सार्वजनिक झगड़े को मध्यस्थता के माध्यम से सफलतापूर्वक सुलझा लिया गया है। पेशेवर मध्यस्थ, हमजा के विश्वासपात्र और शाही परिवार के दोस्त मलिक आर दहलान की ओर से यह बयान ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को भेजा गया। दहलान ‘कानून एवं नीति संबंधी कुरैश संस्था’ के प्रधानाध्यापक हैं, जिसके साथ हमजा जुड़े हुए हैं।

    इसमें कहा गया, “शाही हाशिम परिवार के डीन युवराज अल हसन बिन तलाल की मध्यस्थता आज सफल रही और मैं जल्द ही समाधान की उम्मीद कर रहा हूं।” बयान में कहा गया, ‘‘यह अफसोसनाक घटना एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी की बेढंगी कार्रवाई और एक सरकारी अधिकारी की गलत बयानबाजी का परिणाम थी। यह मामला परिवार के बीच रहना चाहिए था।”

    इसमें कहा गया, “शाही हाशिम परिवार का मध्यस्थता का लंबा इतिहास एवं परंपरा रही है जो इसकी लोकप्रियता के कई कारणों में से एक है।”

    बयान के मुताबिक, “इस क्षण को तनाव के क्षण के तौर पर देखा जाना चाहिए और शाह अपने विवेक से, इस अवसर का परिवार को साथ लाने, विधि व्यवस्था को बरकरार रखने और इस मामले का उचित गरिमा के साथ समाधान करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।”