Rajapaksa praised Modi for his cooperation, friendship

कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahinda Rajapaksa) ने शनिवार को कोविड-19 (Covid-19) महामारी से निपटने समेत कई क्षेत्रों में अपने देश की मदद एवं सहयोग के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की। दोनों देशों के बीच “बेहद सफल” डिजिटल शिखर वार्ता के दौरान “मजबूत” द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ावा देने पर भी सहमति बनी।

राजपक्षे के कार्यालय द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के साथ शिखर वार्ता के दौरान की गई टिप्पणियों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की गई। राजपक्षे ने कहा, “इस शिखर वार्ता में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिये मैं आपका शुक्रगुजार हूं। मेरे प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मेरी आपके साथ पहली बैठक है।” राजपक्षे ने कहा, “भले ही हम आमने-सामने बैठकर बात नहीं कर रहे हों लेकिन हमारी ऐतिहासिक दोस्ती में बढ़ोतरी जारी रहेगी।”

उन्होंने कहा कि दक्षेस के नेता के तौर पर भारत ने क्षेत्रीय सहयोग की दिशा में नेतृत्व किया है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने आज बेहद सफल डिजिटल शिखर वार्ता में द्विपक्षीय संबंधों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। हम दोनों ने दिपक्षीय संवाद को हमारे दोनों देशों के सदियों पुराने मजबूत रिश्तों को और मजबूती देने के लिये जारी रखने पर सहमति जताई।”

श्रीलंकाई प्रधानमंत्री ने अपने भारतीय समकक्ष को बताया कि उन्हें लगातार दो चुनावों में व्यापक जनादेश मिला है। उन्होंने कहा, “हम व्यापक जनादेश के मिलने से खुश हैं और मैं आपको यह आश्वस्त करना चाहूंगा कि हम इस जनादेश का इस्तेमाल करेंगे और ऐसी स्थितियां बनाएंगे जहां सभी समुदाय साथ-साथ रह सकें।”