Republican Senator David David Perdue incorrectly pronounces Kamala Harris's name at the election rally

वाशिंगटन: रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की उम्मीदवारी के समर्थन में जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) का लगातार गलत नाम ले कर उनका मजाक उड़ाया।

शुक्रवार को मेकन में एक रैली में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा ‘‘काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है”। उनके यह कहते ही दर्शक हंसने लगे। परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था। प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं।

ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं। सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं।

हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया, ‘‘यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो।” परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट किया जिसमें कहा कि सीनेटर परड्यू ने ‘‘सीनेटर हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया।”