Salma El-Shimy dancer had to get hot photoshoot on 4700 year old pyramid, photographer arrested
Photo: SALMA EL-SHIMY/HOSSAM MUHAMEED

मुंबई: मिस्र (Egypt) की एक मॉडल (Model) और डांसर (Dancer) को प्राचीन पिरामिड (Pyramid) पर छोटे ड्रेस पहन कर फोटोशूट (Photoshoot) करवाना भारी पढ़ गया है। पुलिस ने उनके फोटोग्राफर को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 26 वर्षीय मॉडल और डांसर सलमा अल-शिमि (Salma El-Shimy) ने अपने इस फोटोशूट की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं जिसके बाद उनकी तस्वीरें खूब वायरल हो गईं। 

Photo: SALMA EL-SHIMY/HOSSAM MUHAMEED

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सलमा के इस फोटोशूट की आलोचना की, जिसके बाद इस मामले में पुलिस ने दखल देते हुए उनके फोटोग्राफर को संस्कृति और पिरामिड का अनादर करने के आरोप में हिरासत में लिया।  

Photo: SALMA EL-SHIMY/HOSSAM MUHAMEED

डेली मेल के अनुसार, सलमा ने राजा फेरो के समय में पहने जाने वाले कपड़े पहनकर मकबरे के सामने आपत्तिजनक फोटो खिंचवाई थी।  मिस्र में करीब 3 हजार साल पहले एक विशाल कब्रिस्‍तान था। इसे वर्ल्ड हेरिटेज साइट का दर्जा प्राप्‍त है। 4,700 साल पुराने इस प्राचीन पिरामिड पर मॉडल के फोटोशूट को लेकर लोगों में गुस्सा है। 

Photo: SALMA EL-SHIMY/HOSSAM MUHAMEED

मिस्र की मीडिया के मुताबिक, इससे पहले मिस्र की अदालतों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो खींचवाने और शेयर करने पर कई मामलों में लोगों को जेल तक भेज दिया था।