File
File

    Loading

    लंदन: ब्रिटेन (Britain) में कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए महीनों से लगी कड़ी लॉकडाउन (Lockdown) पाबंदियों (Restrictions) में प्रथम चरण की ढील के तहत सोमवार को विद्यालयों एवं महाविद्यालों के खुलने पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ संघर्ष में ‘राष्ट्रीय प्रयास’ की सराहना की। माध्यमिक विद्यालय एवं महाविद्यालय विद्यार्थियों को कक्षाओं में बुलायेंगे। अब यह उनके विवेक पर छोड़ा गया है कि वे विद्यार्थियों को इस हफ्ते जांच एवं कक्षाओं में चरणबद्ध तरीके से पालियों में बुलाने का क्या तौर तरीका अपनाते हैं।

    मौके पर तीन प्रारंभिक जांच के बाद विद्यार्थियों को घरों पर हर हफ्ते दो रैपिड जांच कराने की सुविधा दी जाएगी। जॉनसन ने कहा , ‘‘विद्यालयों का खुलना इस वायरस को परास्त करने की राष्ट्रीय कोशिश का प्रतीक है। यह इस देश के हर व्यक्ति का संकल्प ही है कि हम सामान्य स्थिति के ओर बढ़ सकते है और यह सही है कि किशोरों का कक्षाओं में वापसी पहला कदम है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘ हम अपनी पहल में चौकस हैं ताकि हमने इस लड़ाई में अबतक जो हासिल किया है, उसे हम गंवा न बैठे। इसलिए मैं आपसे अपने परिवार एवं अन्य को स्वस्थ्य रखने के लिए हथियार नहीं डालने की अपील करता हूं। टीका लगवाइए, जांच करात्इए और याद रखिए कि हम सभी एकजुट हैं।”