Secret Israel Visit: The news of Imran Khan's top aide Zulfi Bukhari's secret visit to Israel created a ruckus in Pakistan, bukhari have denied visiting Israel
File

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) ने सोमवार को मीडिया में आयी एक खबर को ‘‘भ्रामक” बताते हुए उसे खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के विश्वासपात्र और उनके एक पूर्व शीर्ष सहयोगी ने इजरायल (Israel) की गोपनीय यात्रा की थी। इजराइल के साथ पाकिस्तान के राजनयिक संबंध नहीं हैं।

    हिब्रू अखबार ‘इजराइल ह्योम’ ने इस्लामाबाद में एक अज्ञात स्रोत के हवाले से एक रिपोर्ट में दावा किया कि विदेशी पाकिस्तानियों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के पूर्व विशेष सहायक, जुल्फी बुखारी ने पिछले नवंबर में यहूदी देश की यात्रा की थी और इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के प्रमुख से भी मुलाकात की। बुखारी ने इन खबरों का खंडन किया है और कहा है कि वह इजराइल नहीं गये।

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हास्यास्पद बात यह है कि पाकिस्तान के अखबार भी ‘इजराइली समाचार स्रोत’ के आधार पर कह रहे हैं कि मैं इजराइल गया था और इजराइल के अखबार ‘पाकिस्तानी स्रोत’ के आधार पर कहते हैं कि मैं इजराइल गया था। हैरान हूं कि आखिर यह पाकिस्तानी स्रोत है कौन।” पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने भी इस खबर को खारिज किया है।