Seeing this sheep, you will also say, this is SHEEP or wool ball, see VIDEO

    केनबरा: सर्दियों (Winters) में ऊन (Wool) के कपडे लोगों की पहली पसंद होते हैं। भेड़ों (Sheep) से लिए जानेवाले ऊन को साल में कम से कम एक बार निकाल लिया जाता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक ऐसा शीप मिला है जो देखने में ऊन का एक बड़ा गोला दिखाई देता है। बराक (Barack) नाम का यह भेड़ ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में भटक रहा था। कुछ लोगों की नज़र इस पर पड़ी तो उन्हें पहले यह एक बड़े से ऊन का गोला लगा लेकिन जब मूवमेंट हुई तब पता चला यह एक जीवित भेड़ है। इस भेड़ को पकड़कर जब उसके रोएं को काटा गया तो करीब 35 किलोग्राम ऊन निकला और इसी वजह से यह भेड़ अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा है कि यह जंगली भेड़ पिछले कई सालों से ऐसे ही भटक रहा था जिससे उसके शरीर पर इतने सारे रोएं जमा हो गए।

    मेलबर्न के पशु रेस्क्यू सेंचुरी ने बताया कि यह भेड़ विक्‍टोरिया राज्‍य के जंगलों में भटक रहा था और उसके रोएं इतने ज्‍यादा थे कि वह ठीक तरीके से चल भी नहीं पा रहा था। कीचड़ की वजह से उसके रोएं कड़े हो गए थे। इस भेड़ को बचाव सेंचुरी ले जाया गया और कड़ी मशक्कत के बाद इसके रोएं काटे गए। अब इसे रिहेबिलिटेट किया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बराक से पहले वर्ष 2015 में भी ऑस्‍ट्रेलिया में एक ऐसा ही भेड़ मिला था जिससे 41 किलो ऊन‍ निकला गया था। इतने भरी भरकम ऊन वाले भेड़ के वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।