जापान, दक्षिण कोरिया में संक्रमण के दैनिक मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

तोक्यो. जापान (Japan) में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus cases) के एक दिन में 3,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, वहीं सरकार अर्थव्यवस्था (Economy) कमजोर होने के डर से कड़े कदम उठाने में देरी कर रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि संक्रमण के 3,030 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 621 मामले तोक्यो से हैं। नए मामलों को मिलाकर देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,77,287 हो गई है और संक्रमण से अब तक 2,562 लोगों की मौत हो गई है।

विशेषज्ञों का मानना है कि देश भर में गंभीर मामलों की संख्या बढ़ रही है, जिससे अस्पतालों पर दबाव बढ़ रहा है और अन्य मरीजों के प्रतिदिन उपचार पर भी असर पड़ रहा है। उन्होंने अधिकारियों से शहर से बाहर जाने में रोक लगाने और दुकानों को थोड़ा पहले बंद कराने जैसे कदम उठाने की मांग की है। मीडिया में हाल ही में एक आए एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि संक्रमण से निपटने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री योशिहीदे सुगा सरकार के प्रति लोगों के समर्थन में पहले के तीन महीनों की तुलना में 20 प्रतिशत की गिरावट आई है।

वहीं एशिया प्रशांत क्षेत्र में- दक्षिण कोरिया में संक्रमण के एक दिन में 1,030 नए मामले सामने आए हैं। अधिकारी इससे निपटने की कोशिश में जी-जान से लगे हुए हैं। कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने रविवार को बताया कि देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 42,766 हो गए हैं वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्या 580 हो गई है। प्रधानमंत्री चुंग स्ये-कुन ने शनिवार को कहा कि अगर देश में संक्रमण का प्रकोप नहीं थमता तो उनकी सरकार को उच्चतम स्तर के सामाजिक दूरी के नियमों को लागू करना पड़ेगा।(एजेंसी)