Sri Lanka prohibits arrival of passengers from India, decision taken in view of rising corona cases
Representative Image

    कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) ने कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में तेज बढ़ोतरी के कारण भारत (India) से यात्रियों (Passengers) के आगमन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की गुरूवार को घोषणा की। ब्रिटेन (Britain), संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (UAE), ऑस्ट्रेलिया (Australia), सिंगापुर (Singapore), दक्षिण अफ्रीका (South Africa) समेत कई देश भारत से आने वाले यात्रियों पर पहले ही पाबंदी लगा चुके हैं।

    नागर विमानन प्राधिकरण ने गुरूवार को कहा कि भारत के यात्रियों को श्रीलंका आने की अनुमति नहीं होगी। भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण यह कदम उठाया गया है। नागर विमानन महानिदेशक ने राष्ट्रीय विमान कंपनी श्रीलंका एयरलाइन्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) को इस संबंध में एक पत्र लिखा है।

    उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘‘कोविड-19 महामारी की स्थिति को लेकर श्रीलंका के स्वास्थ्य प्राधिकारों से मिले निर्देशों के अनुरूप यह निर्देश दिया जाता है कि तत्काल प्रभाव से भारत से आने वाले यात्रियों को श्रीलंका आने की अनुमति नहीं होगी।”

    पर्यटन मंत्री प्रसन्ना राणातुंगा ने कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे श्रीलंकाई प्रवासी कामगारों को देश लौटने की इजाजत देने का निर्देश दिया है। श्रीलंका में भी संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले पांच दिनों से रोज 2,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं जबकि मध्य अप्रैल तक रोजाना औसतन 200 मामले आ रहे थे।