Sri Lankan MP Rishad Bathiyuddin arrested after 6 days of raids

कोलंबो: पिछले साल के राष्ट्रपति चुनावों (Presidential Elections) के दौरान मतदाताओं (Voters) के परिवहन (Transportation) के लिए सरकारी धन (Government Fund) के दुरुपयोग के मामले में श्रीलंका (Sri Lanka) में एक वरिष्ठ मुस्लिम सांसद को छह दिनों तक चली छापेमारी (Raid) के बाद सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

मुख्य विपक्षी दल एसजेबी के घटक दल नेशनल मक्कल कांग्रेस के नेता रिशाद बाथीयुद्दीन (Rishad Bathiyuddin) को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के अधिकारियों ने कोलंबो के उपनगर डेहीवेला में गिरफ्तार किया।

सीआईडी ने उन पर पिछले साल 16 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए उत्तर पश्चिम क्षेत्र के पुट्टलम से उत्तर पूर्वी मन्नार तक के मतदाताओं को ले जाने के लिए सार्वजनिक धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है।

श्रीलंका के अटॉर्नी जनरल (एजी) दपुला डी लिवेरा ने पिछले सप्ताह पुलिस को आदेश जारी कर बाथीयुद्दीन को गिरफ्तार करने के लिए अदालत से वारंट प्राप्त करने के लिए कहा था। बाथीयुद्दीन ने बाद में अपनी गिरफ्तारी को रोकने का आदेश देने के निवेदन को लेकर एक रिट याचिका दायर की थी।

बाथीयुद्दीन की गिरफ्तारी इन अटकलों के बीच हुई है कि विपक्ष के कुछ मुस्लिम सांसद सत्तारुढ़ एसएलपीपी सरकार के संविधान में प्रस्तावित 20वें संशोधन को लेकर उसका साथ दे सकते हैं। इस संशोधन का मकसद राष्ट्रपति की शक्तियों को बढ़ाना है।