Suspicious man who carried out the bomb blast was killed in the blast: US official

Loading

नैशविले (अमेरिका): क्रिसमस डे (Christmas Day) के अवसर पर नैशविले (Nashville) में बमबारी करने वाला संदिग्ध हमलावर भी विस्फोट (Explosion) में मारा गया और ऐसा प्रतीत होता है कि उसने अकेले ही हमले को अंजाम दिया। संघीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

जांचकर्ताओं ने डीएनए के नमूनों (DNA Samples) की जांच और अन्य साक्ष्यों के आधार पर संदिग्ध की पहचान एंथनी क्विन वार्नर (Anthony Quinn Warner) के तौर पर की। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि उसने विस्फोट क्यों किया। अधिकारियों को जांच के दौरान कई सुराग मिले, लेकिन मामले में उसके साथ किसी और की संलिप्तता का पता नहीं चला।

वार्नर ने क्रिसमस के दिन सुबह यह विस्फोट किया था जिसमें कई इमारतों को नुकसान पहुंचा था। मामले में जांच कर रहे एफबीआई (FBI) के मेमफिस फील्ड ऑफिस में स्पेशल एजेंट डगलस कोर्नेस्की ने रविवार को कहा, ‘‘हम अब भी सुरागों के आधार पर जांच कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है जिससे यह पता चले कि घटना में किसी और का भी हाथ था।”

कोर्नेस्की ने कहा, ‘‘हमें इस बारे में वीडियो फुटेज (Video Footage) मिले हैं लेकिन उनमें कोई और व्यक्ति नजर नहीं आ रहा है।” हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि हमले के पीछे संदिग्ध का मकसद क्या था और उसने उसी जगह को क्यों चुना। प्राप्त सूचना के अनुसार वार्नर नैशविले में एक रियल इस्टेट कंपनी (Real Estate Company) में कम्प्यूटर कंसल्टेंट (Computer Consultant) के तौर पर काम करता था। अधिकारी उसकी संपत्ति, निवास तथा पृष्ठभूमि का पता लगा रहे हैं।