Taj Mahal replica built by Pakistani man in memory of his late wife

    Loading

    इस्लामाबाद: आगरा (Agra) का ताजमहल (Taj Mahal) आज भी सच्चे इश्क़ और मोहब्बत (Love) की याद दिलाता है। शाहजहां (Shahjahan) के मुमताज (Mumtaz) की याद में ताजमहल बनाने की कहानी आज भी मशहूर है। लेकिन करीब 400 साल बाद एक और शाहजहां ने अपनी पत्नी की याद में ताज महल जैसा तोहफा तैयार किया है। पाकिस्तान (Pakistan) के अब्दुल रसूल (Abdul Rasul) की सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब चर्चे हो रहे है। अब्दुल ने अपनी पत्नी मरयम की याद में आगरा के ताज महल की प्रतिकृति बनवाई है और इसके लिए उन्होंने लाखों रुपये खर्च किए हैं। 

    पाकिस्तान के उमरकोट में रहनेवाले अद्बुल रसूल अपनी पत्नी मरियम से बेपनाह मुहब्बत करते थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों की शादी हुई तब अब्दुल महज़ 18 साल के थे।

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक दोनों 40 साल साथ रहे। इस बीच अब्दुल दो बार भारत आए और ताजहमल को देखा जिसके बाद उन्हें अपनी पत्नी के लिए ताजमहल बनवाने का इरादा किया। लेकिन पत्नी का इंतकाल हो गया जिसके बाद उन्होंने सपने में देखा कि पत्नी की कब्र पर ताजमहल बना है।

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, अब्दुल ने इस सपने को सच करने की ठान ली और अपनी पत्नी के लिए ताजमहल बनवाने शुरू कर दिया। अब्दुल को इस ताजमहल का निर्माण कार्य शुरू करा दिया। इसके लिए उन्होंने अब तक करीब 12 से 15 लाख रुपये भी खर्च कर डाले और ताजमहल बनवा दिया।