File Photo
File Photo

    Loading

    आयरलैंड: एक महिला ने टर्किश एयरलाइंस (Turkish Airlines) पर 58 लाख (58 Lacs) रुपए प्रदान करने का मुकदमा दर्ज किया है। आप सभी सुनकर हैरान हो जाएंगे कि महिला ने इतनी बड़ी धनराशि का मुकदमा क्यों किया। बता दें कि महिला आयरलैंड के वॉटरफोर्ड शहर (Waterford City of Ireland) की रहने वाली है। वह 4 साल पहले अपने 13 साल के बेटे एमरे कराक्या (Amre karakya) के साथ डुबलिन से इस्तानबुल (Dublin to Istanbul) जा रही थी। जिसमें उनके बेटे के साथ एक हादसा हो गया। जिसके बाद लड़के की मां ने एयरलाइन्स पर केस कर दिया था। महिला जब अपने बेटे एमरे के साथ डुबलिन से इस्तांबुल जा रही थी।  तभी केबिन क्रू (Cabin Crew) की गलती से उनके बेटे के पैर पर गर्म-गर्म खौलती हुई चाय (Hot Tee) गिर गई। जिससे उसके बेटे का पैर झुलस गया। 

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला ने बताया कि यह घटना 4 साल पहले हुई थी। इस घटना में मेरे बेटे एमरे के दाएं  पैर पर जब चाय गिरी तो वह पूरी तरह से घबरा गया। उस समय उसे काफी दर्द हो रहा था। वह घटना जब हुई थी। तब मेरा बेटा 13 साल का था। मेरे बेटे को इस घटना से शारारिक और मानसिक दोनों तरह की घाव से जूझना पड़ा था। महिला ने कोर्ट को बताया कि एमरे का पैर झुलस गया था। उसकी ये हालत केबिन क्रू के वजह से हुई थी। जिसके लिए मुझे मेरे बेटे को प्लास्टिक और रिकंस्ट्रक्टिव सर्जन के पास लेकर जाना पड़ा था और मेरे बेटे का पैर ठीक होने में तीन से चार हफ्तों का समय लग गया था। उसकी हालत बहुत गंभीर थी। उसके पैर का दाग आज भी देखा जा सकता है। 

    डॉक्टर ने भी कह दिया है कि यह दाग परमानेंट रहने का खतरा है। मुझे उस चीज का भी डर है। महिला की बातों को सुनकर इस मामले में हाईकोर्ट के जज ने टर्किश एयरलाइंस को महिला के बेटे के इस हादसे के लिए मुआवजे के तौर पर 56 पाउंड यानि 58 लाख रुपये देने का आदेश दिया है।