The battle between Armenia, Azerbaijan continues for the fourth day

येरेवान (आर्मीनिया): विवादित क्षेत्र नागोरनो-काराबाख को लेकर आर्मीनिया और आजरबैजान (Armenia and Azerbaijan) के बलों के बीच भारी संघर्ष बुधवार को चौथे दिन भी जारी रहा। दशकों पुराने संघर्ष में कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल हुए है।

आजरबैजान के रक्षा मंत्रालय (Defense Ministry) ने बताया कि बुधवार की सुबह आर्मीनियाई बलों ने तरतार शहर में गोलाबारी शुरू की जिससे नागरिक बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा और कई लोग घायल हो गये। आर्मीनियाई अधिकारियों ने आरोप लगाया कि तुर्किश ड्रोनों और एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया।

नागोरनो-काराबाख में रविवार को संघर्ष शुरू हुआ था और दुनियाभर से संघर्ष विराम की अपीलों के बाजवूद यह जारी है। इस बीच तुर्की (Turkey) के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लू ने बुधवार को कहा कि यदि आजरबैजान सहायता का अनुरोध करता है तो वह उपलब्ध कराने को तैयार है।

गौरतलब है कि अधिकतर पहाड़ी इलाके से घिरा नागोरनो-काराबाख 4,400 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है और आर्मीनिया की सीमा से करीब 50 किलोमीटर दूर है। आर्मीनिया की सेना से समर्थन पाकर स्थानीय लोगों ने आजरबैजान के कुछ इलाकों पर भी कब्जा कर रखा है।