The bride-groom did their wedding photoshoot with the lion, created a ruckus, see video
AsifVloger/wildpakistan/Twitter

    इस्लामाबाद: लोग अक्सर अपनी शादी (Marriage) के पलों को यादगार बनाने के लिए कुछ अलग करना चाहते हैं ताकि उनकी शादी यादगार रहे। ऐसा ही कुछ एक पाकिस्तानी कपल (Pakistani Couple) ने भी सोचा था। लेकिन कुछ अलग करने के चक्कर में इस दूल्हा-दुल्हन (Groom-Bride) ने जो किया उससे उन्होंने अब सोशल मीडिया (Social Media) आलोचना झेलनी पड़ रही है। 

    दरअसल, इस कपल ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए फोटोशूट प्लान किया और इसके लिए उन्होंने अपनी वेडिंग फोटोशूट शेर के बच्चे के साथ करवाई। शेर के इस बच्चे को खास तौर पर फोटोशूट के लिए ही मंगवाया गया था। जब कपल की तस्वीर लेनी थी, तब शेर के बच्चे को गोद में रखा गया लेकिन शेर के इस बच्चे में किसी भी तरह का कोई मूवमेंट नहीं दिखाई दे रहा है। जिससे पता लगा कि शायद इस शेर के बच्चे को ड्रग्स दिया गया था जिससे वे फोटोशूट के दौरान कोई गतिविधि न करे और जब तक फोटोशूट चले वे सिर्फ नींद में रहे।

     सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, शेर का ये बच्चा कपल के गोद में भी दिया गया था। इस फोटोशूट का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। जिसके बाद से लोगों में गुस्सा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, लोगों के कड़े विरोध के बाद पाकिस्तान के वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट ने इसे लेकर सर्च शुरू किया और कपल के खिलाफ एक्शन भी लेने की तैयारी है।

    रिपोर्ट में अधिकारीयों के हवाले से कहा गया है कि, आप शादी-ब्याह में ऐसे जानवर रख सकते हैं लेकिन इनका इस्तेमाल कमर्शियल पर्पस के लिए करना अलाउड नहीं है। वैसे बता दें कि पाकिस्तान में जानवरों के साथ बुरा व्यहवार किया जाता है। अक्सर जानवरों के साथ गलत व्यवहार की खबरें भी सामने आती हैं।