The delta form of corona is spreading rapidly in Sri Lanka, every day more than 1,000 cases and about 50 people are dying.
Representative Picture

    कोलंबो: कोरोना वायरस (Corona Virus) का ज्यादा संक्रामक डेल्टा स्वरूप (Delta Variant) श्रीलंका (Sri Lanka) में तेजी से फैल रहा है और कोलंबो में संक्रमण के करीब 30 प्रतिशत मामले इसी स्वरूप के कारण आए हैं। स्वास्थ्य प्राधिकारों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए सरकार को यात्रा संबंधी पाबंदी में ढील नहीं देने की सलाह दी।

    स्वास्थ्य सेवा के उप महानिदेशक डॉ. हेमंत हेराथ ने संवादददाताओं को बताया कि, डेल्टा स्वरूप के मामले दक्षिणी जिले गाले और मतारा के साथ उत्तरी जिले जाफना और किलिनोच्ची में तेजी से फैल रहे हैं। हेराथ ने कहा, ‘‘हमले पाया है कि कोलंबो में 25-30 प्रतिशत मामले डेल्टा स्वरूप के कारण आ रहे हैं।”

    स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि श्रीलंका में डेल्टा स्वरूप के संक्रमण के अब तक 35 मामले आए हैं। श्रीलंका महामारी की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। हर दिन 1,000 से ज्यादा मामले और करीब 50 लोगों की मौत हो रही है। सरकार ने शुरुआती मई में पाबंदियों में ढील दी थी।

    कोलंबो में सबसे पहले 17 जून को डेल्टा स्वरूप के पांच मामले आए थे। लोक स्वास्थ्य निरीक्षकों ने सरकार को आगे यात्रा पाबंदी में ढील नहीं देने की सलाह दी है। श्रीलंका में कोविड-19 के अब तक 3,00,000 मामले आ चुके हैं और 3700 लोगों की मौत हुई है। देश में 256,000 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।