baby
File Photo

    दुनिया में हर पिता (Father) अपने बच्चों (Kids) से बहुत प्यार करता है उसके लिए सब कुछ करता है। लेकिन चीन (China) के झेजियांग (Zhejiang) शहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने अपने दो साल के मासूम बच्चे को बेच दिया। पिता ने अपने बच्चे को अपनी दूसरी पत्नी को घुमाने के लिए बेच  (Father Sold his Child to his Second Wife)  दिया था। जब बच्चे की कुछ महीनों तक खबर नहीं मिली तो पुलिस ने जांच की। पिता की इस करतूत के बारे में पता चलते ही पुलिस ने पिता और उसकी दूसरी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  Xie सरनेम के शख्स और उसकी पत्नी से उसके बच्चे को लेकर झगड़ा होता था कि वह अप्पने बच्चे को बेच दे और अपना बोझ कम कर ले। शख्स का पहली पत्नी से तलाक होने के बाद अदालत ने दोनों बच्चों की कस्टडी में बेटी कस्टडी मां को और बेटे की पिता को दे दी। लेकिन बच्चे के पिता ने बच्चे को उसके चाचा लिन (Lin) और परिवार के अन्य सदस्यों के पास देखभाल ले लिए दे दिया था। जो शहर (Huzhou city) में छोड़ दिया। पिछले महीने ज़ी ने अपने बेटे को अपने भाई लिन से यह कहकर ले गया कि उसकी मां उसे देखना चाहती है। और जब कुछ दिनों के बाद जब बच्चा उनके घर वापस नहीं पहुंचा। तो लिन ने पुलिस से संपर्क किया।

    पुलिस की जांच में पता चला कि पिता ने अपने दो साल के बच्चे को 158,000 युआन यानी 18 लाख रुपये में जियांग्सू (Jiangsu) प्रांत के शहर चांगशू (Changshu) में एक निसंतान दंपति को बेच दिया था और पिता अपनी दूसरी पत्नी को लेकर देश भर घूम रहा था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और बेबी जियाजिया (Jiajia) को पिछले महीने के अंत में उसके चाचा को लौटा दिया गया है।