The Hindu organization of America raised a million dollar fund to give scholarship to needy youth
Representative Picture

ह्यूस्टन: अमेरिका (America) में गैर लाभकारी हिंदू संगठन (Hindu Organization) ने यहां रहने वाले निम्न आय वर्ग के युवाओं को पेशेवर पाठ्यक्रम में छात्रवृत्ति देने के लिए एक लाख डॉलर की राशि जुटाई है। यह धन एक डिजिटल कार्यक्रम के जरिये जुटाया गया जिसमे हस्तियों, शिक्षाविदों और उद्यमियों ने हिस्सा लिया।

टेक्सास (Texas) के ऑस्टिन (Austin) में हिंदू चैरिटी फॉर अमेरिका (Hindu Charity For America) नामक संगठन द्वारा रविवार को ‘ एजुकेशन फॉर सेल्फ रिलांयस’ नाम से आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों अमेरिकियों और भारतीय मूल के लोगों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम को जिन हस्तियों ने संबोधित किया उनमें बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर, ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित गीतकार सवान कोटेचा शामिल हैं।

अन्य वक्ताओं में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में प्रोफेसर कस्तूरी रंगन, वेंचर कैप्टलिस्ट ऐंड सीरियल आंट्रप्रेन्योर के देश देशपांडे, आयोटास्क के प्रबंध साझेदार गीतांजलि स्वामी प्रमुख हैं।

अनुपम खेर ने सबसे अमीर देश में वंचितों की सेवा के लिए दान देने वालों की प्रशंसा की। उल्लेखनीय है कि यह संगठन प्राथमिक स्कूल के बच्चों को पठन सामग्री और गैर परंपरागत विद्यार्थियों को पेशेवर छात्रवृत्ति मुहैया कराता है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर हिंदू चैरिटी फॉर अमेरिका बेघर विद्यार्थियों को पूरे साल के लिए इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने में भी मदद कर रहा है।