There may be a lockdown in the UK, PM Boris Johnson is considering it as cases of Covid-19 rise
File Photo : PTI

लंदन: ब्रिटेन (Britain) में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में वृद्धि को देखते हुए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson)  एक महीने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू पर विचार कर रहे हैं। सरकारी सूत्रों के हवाले से आई खबरों के अनुसार सोमवार को इसकी घोषणा हो सकती है।

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर पाबंदियां लगाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए जॉनसन ने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ शुक्रवार को बैठक की।

‘द टाइम्स’ अखबार की खबर के मुताबिक नई पाबंदियों के तहत आवश्यक वस्तुओं की दुकानों और शैक्षणिक संस्थानों को छोड़कर सब कुछ बंद किया जा सकता है। खबर के अनुसार संभावित पाबंदियां दिसंबर में क्रिसमस तक लागू रह सकती हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि इस बारे में अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है और वर्तमान में स्थानीय स्तर पर लागू तीन चरण के लॉकडाउन के तहत क्षेत्रीय स्तर पर उपाय किये जाने की भी संभावना है।

यूके चांसलर ऋषि सुनक, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक, चांसलर ऑफ द डची ऑफ लैंकेस्टर माइकल गोव बैठक में उपस्थित थे। उन खबरों पर अभी प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास सह कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट की प्रतिक्रिया आनी बाकी है, जिनके अनुसार जॉनसन सोमवार को संवाददाता सम्मेलन कर नए प्रतिबंधों की घोषणा कर सकते हैं।