Not paying attention to Corona as before, Trump engaged in election campaigning

वाशिंगटन: कोरेाना वायरस (Corona Virus) महामारी की समस्या से निजात पाने के लिये बेमियादी लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने की वकालत करने वालों का पुरजोर विरोध करते हुये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने कहा है कि इलाज, समस्या से बदतर नहीं होना चाहिए।

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुये ट्रम्प ने कहा कि लॉकडाउन से राज्यों को बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची है । अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida) राज्य में अपने हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुये ट्रम्प ने कहा, ”हमें याद रखना होगा कि मैंने एकदम शुरूआत में ही यह बात कही थी। निदान समस्या से बदतर नहीं हो सकता है । नहीं हो सकता !”

उल्लेखनीय है कि ट्रम्प एक अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और इसके बाद उन्हें सैन्य अस्पताल में तीन रात एवं चार दिन के लिये भर्ती कराया गया था । इसके बाद उन्हें मजबूरन अपनी चुनावी रैलियों से विश्राम लेना पड़ा था । व्हाइट हाउस के चिकित्सकों ने अब उन्हें चुनावी रैली करने के लिये मंजूरी दे दी है।

ट्रम्प ने कहा कि डेमोक्रेटों के शासन वाले राज्यों में लॉकडाउन के कारण व्यापक क्षति हुयी है,जहां उन्होंने लॉकडाउन लागू किया है और पूरी तहर सील कर दिया है । आने वाले दिनों में चुनावी अभियान को और तेज करने के संभावनाओं के बीच 74 साल के ट्रम्प ने अपने समर्थकों से कहा कि कोविड—19 से संक्रमित होने से, पहले की अपेक्षा वह अब तरो ताजा महसूस कर रहे हैं।

राष्ट्रपति ने अमेरिकी नागरिकों से आग्रह किया कि वह बाहर आयें और अपना काम करें । ट्रम्प ने दावा किया कि उनकी नीतियों ने लाखों लोगों की जान बचायी है। उन्होंने जोर देकर कहा, ”यह चीन की गलती है । उन्होंने ऐसा होने दिया । उन्होंने इसे चीन से बाहर जाने दिया । लेकिन करीब 22 लाख लोगों की जान गयी होगी । इसे याद रखें । इसे जरूर याद रखें । यह एक ऐसा तथ्य है जिसके बारे में वे बात करना पसंद नहीं करते हैं ।”