Three children were among those killed in the Mediterranean Sea of migrants going to Europe, the bodies of three washed up on the Libyan coast
Representative Image

    काहिरा: संयुक्त राष्ट्र (United Nations) बाल एजेंसी ने सोमवार को कहा कि संभवतया यूरोप (Europe) जा रहे प्रवासियों (Migrants) के भूमध्य सागर में डूबने से मारे गए लोगों में तीन बच्चे (Children) भी शामिल हैं, जिनके शव बह कर लीबिया (Libya) के तटीय शहर जुवारा में पाए गए हैं। एजेंसी ने बताया कि शव पिछले सप्ताह पाए गए हैं। जुवारा शहर राजधानी त्रिपोली के सौ किलोमीटर पश्चिम में स्थित है। इनमें छह माह के बच्चे और तीन वर्ष के बच्चे के शव शामिल हैं।

    उसने कहा, ‘‘ सुरक्षा और बेहतर जिंदगी के तलाश में खतरनाक रास्तों से निकले बच्चे बेवजह ही जिंदगी से हाथ धो रहे हैं।” गौरतलब है कि शरण की आस में लीबिया से यूरोप जाने के मामले हाल के सप्ताह में बढ़े हैं और तस्कर लोगों की लाचारी का खूब फायदा उठा रहे हैं।

    संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनीसेफ) ने कहा कि इस वर्ष अब तक 9,650 से अधिक आव्रजकों और शरणार्थियों को बीच में रोक कर लीबिया वापस भेजा गया है। इनमें 480 से अधिक बच्चे शामिल थे।