Tokyo Olympic : Uzbekistan man arrested for alleged rape at Tokyo Olympic Stadium
File

    मुंबई: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की शुरुआत से पहले ओलंपिक स्टेडियम (Olympic Stadium) में बड़ी वारदात हुई है। इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओलंपिक स्टेडियम में एक महिला से रेप (Rape) का मामला सामने आया है। बलात्कार के आरोप में एक 30 वर्षीय उज़्बेकिस्तान के नागरिक को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है। टोक्यो मेट्रोपॉलिटन पुलिस (Tokyo Metropolitan Police) विभाग ने बिना घटना स्थल की जानकारी देते हुए कहा कि, गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक विश्वविद्यालय का छात्र है जिस पर शुक्रवार की रात को 20 साल की उम्र की महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।

    बताया जा रहा है कि, संदिग्ध की पहचान दावरोंबेक राखमतुल्लेव के रूप में हुई है जिसकी पीड़ित जापानी महिला से ओलंपिक उद्घाटन समारोह के दौरान जान पहचान हुई थी जिसके बाद स्टेडियम में उसने महिला से दुष्कर्म किया। संदिग्ध और पीड़ित दोनों ही पार्ट टाइम वर्कर हैं और रिहर्सल देखने से पहले स्टेडियम में काम कर रहे थे। हालांकि गिरफ्तार शख्स ने उस पर लगे रेप के आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा है कि, उसने महिला के साथ ज़बरदस्ती नहीं की थी।

    टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से शुरू हो रहा है और 8 अगस्त तक चलेगा। खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाले ओलिंपिक का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन कोरोना के चलते इन्हे एक साल के लिए टाल दिया गया था।