Before the impeachment hearing on Trump, his lawyers defended him with these arguments..
File Photo

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को एक बार फिर अपने बेबुनियाद दावे दोहराते हुए कहा कि तीन नवम्बर को हुए राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) अमेरिकी इतिहास के सबसे असुरक्षित चुनाव थे। विस्कॉन्सिन की दो काउंटी में मतों की पुन: गणना के दिन ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘ हमारे 2020 चुनाव….. अभी तक के सबसे असुरक्षित चुनाव थे।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में आरोप लगाया, ‘‘चुनाव धोखाधड़ी के संबंध में जारी हमारे मुकदमों पर कुछ बड़ी बातें सामने आई हैं। हर किसी को पता है, इसमें धांधली हुई। उन्हें पता है कि (डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो) बाइडन को अश्वेत समुदाय से (अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक) ओबामा की तुलना में अधिक वोट नहीं मिले और 80,000,000 वोट तो निश्चित तौर पर नहीं मिले। देखिए डेट्रायट, फ़िलाडेल्फिया में क्या हुआ।”

अमेरिका में तीन नवम्बर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को विजेता घोषित किया जा चुका है और सत्ता हस्तांतरण की औपचारिक प्रक्रिया भी शुरू हो गई है लेकिन ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है। उन्होंने चुनावी नतीजों के खिलाफ कई जगह मुकदमें भी दायर कर रखे हैं।