Trump Campaign: four new organizations to woo Indian-American voters
File

Loading

वाशिंगटन: लगातार दूसरी बार अमेरिका (America) का राष्ट्रपति (President) बनने की कोशिश में जुटे डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की चुनाव प्रचार मुहिम (Election Campaign) ने भारतीय-अमेरिकियों (Indian Americans), सिखों, मुसलमानों और अन्य दक्षिण एशियाई समुदायों को रिझाने के लिए चार नए संगठन बनाए हैं।

नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में करीब 13 लाख भारतीय-अमेरिकियों के मतदान करने का अनुमान है, जिनमें से करीब दो लाख लोग पेंसिल्वेनिया और 1,25,000 मिशिगन में हैं।

प्रचार मुहिम ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि ‘इंडियन वॉइसेस फॉर ट्रम्प’ (Indian Voices For Trump), ‘हिंदू वॉइसेस फॉर ट्रम्प’ (Hindu Voices For Trump, ‘सिख्स फॉर ट्रम्प’ (Sikhs For Trump) और ‘मुस्लिम वॉइसेस फॉर ट्रम्प’ (Muslim Voices For Trump) देशभर में समुदायों के सदस्यों को राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) के समाजवादी एजेंडे के खिलाफ एकजुट करने तथा चार और वर्षों के लिए समृद्धि एवं सुरक्षा सुनिश्चित करने का काम करेंगे।

इससे पहले बाइडेन ने काले मतदाताओं और भारतीय समुदाय को लुभाने के लिए कमला हैरिस (55) को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था। हैरिस के पिता अफ्रीकी (जमैका के) और उनकी मां भारतीय हैं।