Trump can return to public life by Saturday, treatment completed: doctor
File

वाशिंगटन: कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का इलाज करवाने के बाद व्हाइट हाउस (White House) आ चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर रैलियां करने की इच्छा जताई है।

ट्रंप के चिकित्सक ने कहा है कि वह शनिवार तक सार्वजनिक जीवन में लौट सकते हैं। ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया पिछले हफ्ते कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे। उन्हें उपचार के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। सोमवार को ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। चिकित्सकों ने कहा कि राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते शुक्रवार से ही बुखार नहीं है।

बृहस्पतिवार रात को व्हाइट हाउस में चिकित्सक डॉ सीन कॉनले ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ट्रंप का कोविड-19 के लिए चिकित्सकों के दल द्वारा बताया गया उपचार आज पूरा हो गया।” उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के संक्रमित होने के बारे में पिछले हफ्ते पता चला था और इस शनिवार को इसके दस दिन पूरे हो जाएंगे। डॉ. कॉनले ने कहा, ‘‘मेरा अनुमान है कि तब (शनिवार तक) उनका सार्वजनिक जीवन में लौटाना सुरक्षित होगा।”

फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा था कि वह अच्छा महसूस कर रहे हैं और रैलियां करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छा, बहुत अच्छा बल्कि एकदम बढ़िया महसूस कर रहा हूं। मैं तैयार हूं, रैलियां करना चाहता हूं।”