कोरोना वायरस: हैरी और मेगन का सुरक्षा खर्च नहीं उठाएंगे ट्रंप, कनाडा का भी इनकार

अमेरिका. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन कनाडा से कैलिफोर्निया आ गए हैं। वही रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिये

अमेरिका. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते  हुए ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन कनाडा से कैलिफोर्निया आ गए हैं। वही रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिये जहीर कर दिया है कि,अमेरिकी प्रशासन उनकी सुरक्षा का खर्च नहीं उठाएगी। वहीं कनाडा ने सुरक्षा में सहयोग देने से इनकार कर दिया है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट में कहा  है की कहा है की  ”मैं यूनाइटेड किंगडम और महारानी एलिजाबेथ का प्रशंसक हूं। रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि शाही परिवार से अलग हो चुके प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल कनाडा में बस चुके हैं। अब खबर है कि दोनों ने कनाडा छोड़ दिया है और अमेरिका आ गए हैं। लेकिन मैं ये बता देना चाहता हूं अमेरिका उनकी सुरक्षा पर कोई खर्च नहीं करने वाला। उन्हें खुद इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।”

बता दे कि हैरी और मेगन आधिकारिक तौर पर राजपरिवार छोड़ परिवार से अलग हो चुके हैं। दोनों ने गत आठ जनवरी को यह एलान कर सबको चौंका दिया था कि वे शाही जिम्मेदारियां छोड़कर आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहते हैं। शाही पद छोड़ने के बाद दोनों कनाडा आ गए थे। इनके साथ इनका बेटा आर्ची भी है। अब वे खुद अपनी सुरक्षा का खर्च वहन कर रहे है।