Biden is a leader the world will respect: Kamala Harris
File

वाशिंगटन: अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए दोनों उम्मीदवारों के बीच आधिकारिक बहस (प्रेसडेंशियल डिबेट) (Presidential Debate) के पहले चरण में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के आचरण की आलोचना की और उन्हें ‘‘पद को कलंकित” करने वाला बताया। साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) का समर्थन किया। ट्रंप और बाइडेन के बीच राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस मंगलवार रात को ओहायो में हुई।

हैरिस ने सीबीएस न्यूज से साक्षात्कार में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अमेरिकी लोगों में उम्मीदवारों के बीच तुलना करने और उनके बीच अंतर पता करने की क्षमता है। मुझे लगता है कि आज रात एक बहुत स्पष्ट अंतर दिखाई दिया। एक तरफ आपके पास जो बाइडेन हैं जिन्होंने कैमरे में देखा और जिन्होंने लगातार अमेरिकी लोगों से बात की, जो समझते थे कि उस मंच पर कौन महत्वपूर्ण है, जो कि अमेरिकी परिवार है।”

हैरिस ने कहा, ‘‘और फिर डोनाल्ड ट्रंप हैं, जिन्होंने मुझे लगता है कि अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय को कलंकित किया जैसा कि वे पिछले चार वर्ष में करते आए हैं।” डेमोक्रेटिक पार्टी से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैरिस ने पहले दौर की आधिकारिक बहस समाप्त होने पर यह बात कही। हैरिस ने रात में भी अनेक ट्वीट करके बाइडेन के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।