After the removal of Mark Asper, three of Trump's confidants were nominated for the post of defense minister

न्यूयॉर्क: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा वाशिंगटन (Washington) में अपने होटल में चुनावी पार्टी (Election Party) आयोजित करने की संभावना है। हालांकि, कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण शहर में बड़े जमावड़े पर पाबंदी लगी हुई है। ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मुताबिक ट्रंप तीन नवंबर को वाशिंगटन में अपने होटल में पार्टी आयोजित करेंगे और जमावड़े को लेकर शहर के डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की मेयर के साथ उनका टकराव हो सकता है।

रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के उम्मीदवार ट्रंप को तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के साथ टक्कर होगी। खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस (White House) के ग्राउंड में आयोजन पर कोलंबिया जिला प्रशासन की ओर से कुछ नहीं कहा गया है लेकिन चुनावी पार्टी के लिए होटल का चयन मुद्दा बन सकता है।

महामारी के कारण शहर के प्रशासन के आदेशों के मुताबिक वाशिंगटन में 50 से ज्यादा लोगों के जमावड़ा की इजाजत नहीं है। शहर की मेयर मुरील बाउजर ने कहा है कि वह चुनावी पार्टी करने की योजना से अवगत हैं और सुझाव दिया कि शहर का प्रशासन होटल के खिलाफ कदम उठा सकता है।

ट्रंप और बाउजर के बीच इस साल कई मुद्दों पर भिड़ंत हो चुकी है। इससे पहले बाउजर ने कहा था कि ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमितों का पता लगाने में मदद नहीं दे रहा है।

खबर में कहा गया ट्रंप के पहले कार्यकाल के दौरान, ‘‘ट्रंप होटल विदेशी नेता, धार्मिक समूहों और फॉक्स न्यूज से जुड़े लोगों का केन्द्र रहा है और अनेक विवादो का स्रोत बना है। ” महामारी के कारण बड़े स्तर पर जमावड़े को सीमित किए जाने के बावजूद व्हाइट हाउस ने कई बार इन सीमाओं को नजरअंदाज त किया।