Trump targets Biden's son in election debate

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने नवंबर में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव की पहली आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) (Presidential Debate) के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बेटे पर साधा निशाना। वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडेन ने चुनाव की पहली बहस के दौरान मंगलवार रात अपने बेटे बीयू बाइडेन को एक नायक बताया।

बीयू की मौत 2015 में कैंसर के कारण हो गई थी। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘‘ मैं बीयू को नहीं जानता। मैं हंटर (जो बाइडेन के बेटे) को जानता हूं।” उन्होंने आरोप लगाया कि हंटर बाइडेन ने अपने पिता के कार्यकाल (जब बाइडेन उप राष्ट्रपति थे) के दौरान सलाहकार के रूप में काम करते हुए चीन सहित विदेशी हितधारकों से लाखों डॉलर लिए।

ट्रम्प ने यह भी कहा कि हंटर बाइडेन को कोकीन लेने के कारण अपमानजनक तरीके से सेना से हटाया गया था। बाइडेन ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि कई अमेरिकियों की तरह हंटर को भी ‘ड्रग’ लेने की समस्या थी, लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान दिया और अब वह इससे उबर चुके हैं। बाइडेन ने कहा, ‘‘ मुझे मेरे बेटे पर गर्व है।”