Trump

Loading

 वाशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने (Donald Trump) बीते रविवार को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी एवं गडबड़ी के उनके आरोपों की सुनवाई अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय में मुश्किल है। इसके साथ ही ट्रंप ने अदालतों पर उनके मामलों की सुनवाई से इनकार करने का आरोप लगाते हुए दोहराया कि वह इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे कि वह चुनाव हार चुके हैं ।

ट्रंप ने अमेरिका में तीन नवंबर को हुये राष्ट्रपति चुनाव में मिली शिकस्त को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और उनकी अधिकतर कानूनी चुनौतियां खारिज हो चुकी हैं । ट्रंप ने एक टीवी साक्षात्कार में बिना किसी साक्ष्य के आरोप लगाया कि उनके चुनावी मुकदमों को गलत तरीके से रोक दिया गया । इसके साथ ही उन्होंने देश की न्यायिक प्रणाली पर सवाल उठाया ।

फॉक्स न्यूज से बातचीत में ट्रंप ने कहा, ”हम साक्ष्य प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे हैं और न्यायाधीशों ने हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी । हमारे पास बहुत से साक्ष्य हैं । आपने संभवत: पिछले हफ्ते बुधवार को देखा कि पे​न्सि​ल​वेनिया में हमारी सुनवाई होनी थी…। ” चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद ट्रंप का यह पहला साक्षात्कार था । इन चुनावों में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन विजेता बन कर उभरे हैं ।