Trump will announce the name of the candidate for the Supreme Court of America on Saturday
File/Google

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की न्यायाधीश रूथ बदेर गिन्सबर्ग (Ruth Bader Ginsburg) के निधन के बाद रिक्त हुए पद के लिए शनिवार शाम को उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे। ट्रंप ने व्हाइट हाउस (White House) में संवाददाताओं से कहा, ” मैं इस पर अंतिम निर्णय लेने के बेहद करीब, काफी करीब हूं। मुझे लगता है कि मैं शनिवार (26 सितंबर) को पांच बजे संवाददाता सम्मेलन करूंगा।”

इससे पहले उन्होंने कहा था कि वह इस पद के लिए किसी महिला का चयन करेंगे। पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में उन्होंने समर्थकों से कहा था कि उन्होंने जिन पांच महिलाओं का साक्षात्कार लिया है, वह उनमें से एक महिला का चयन करेंगे। ट्रंप ने कहा, ” हम एक अतुल्य महिला का चयन करने जा रहे हैं।”

डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) ने हालांकि कहा है कि वह इस नामांकन का विरोध करेगी और राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) का कहना है कि यह नामांकन तीन नवंबर को होने वाले चुनाव के विजेता को ही करना चाहिए। ट्रंप ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की नौ न्यायाधीशों वाली पीठ में रिक्तियों की भर्ती करना उनका संवैधानिक दायित्व है।