Trump's attempts to deal with Corona are 'wavering' like his presidency: Biden

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) से अपने प्रतिद्वंद्वी एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के नेतृत्व को ‘‘अराजक और विभाजनकारी” करार दिया और कहा कि इसकी अमेरिकियों को भारी कीमत चुकानी पड़ी है।

बाइडेन ने यह भी कहा कि ट्रंप ने कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से निपटने के लिए जिस तरह से काम किया वह उनके राष्ट्रपति काल की ही तरह ‘‘ढुलमुल” था। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप लोगों की जिंदगियों के साथ खेल रहे हैं और ‘‘सीनियर डोनाल्ड ट्रंप को केवल अपनी ही चिंता है।”

बाइडेन चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार को चुनावी राज्य फ्लोरिडा में जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ महामारी को काबू करने के उनके (ट्रंप के) प्रयास उनके राष्ट्रपति काल की ही तरह ढुलमुल रहे हैं और इसने फ्लोरिडा के वरिष्ठ नागरिकों तथा देश भर के लोगों को वैसी राहत पाने से रोका, जिनकी उन्हें जरूरत थी।” चुनाव पूर्व सर्वेक्षण करने वाली कंपनी ‘‘रियल क्लियर पॉलिटिक्स” के अनुसार बाइडेन 3.7 प्रतिशत अंकों के साथ राज्य में आगे चल रहे हैं।

वहीं फ्लोरिडा में ट्रंप की रैली में भी हजारों की संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। बाइडेन का दावा है कि ट्रंप काम करने के इच्छुक नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ट्रंप के अराजक और विभाजनकारी नेतृत्व की हमने भारी कीमत चुकाई है।” बाइडेन ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की थी लेकिन ट्रंप ने भ्रामक सूचनाएं दीं।