Trump's claims are falling flat, Biden wins in Wisconsin count again

मैडिसन (अमेरिका): अमेरिका (America) के विस्कॉन्सिन (Wisconsin) राज्य में राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के लिए पड़े मतों की दोबारा गणना रविवार को पूरी हुई और इसमें डेमोक्रेट जो बाइडन (Joe Biden) की अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ जीत की पुष्टि की गई। हालांकि ट्रंप ने दोबारा मतगणना के नतीजे आने से पहले ही इन्हें अदालत में चुनौती देने की बात कही।

डेन काउंटी दूसरा एवं अंतिम काउंटी है, जहां दोबारा हुई मतगणना पूरी की गई। इस काउंटी में ट्रंप को 45 वोटों का फायदा हुआ जबकि राज्य की सबसे बडी मिलवॉकी काउंटी में शुक्रवार को पूरी हुई मतगणना में बाइडन को 132 वोटों का फायदा हुआ। इन दोनों को एक साथ देखने पर बाइडन के पक्ष में 87 वोट अधिक मिले।

विस्कॉन्सिन में बाइडन के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने वाले डेनियल मेल्फी ने कहा, ” जैसा कि हमने कहा था, दोबारा हो रही मतगणना केवल जो बाइडन की जीत की पुन: पुष्टि के लिए हो रही है।”

वहीं, ट्रंप के चुनाव अभियान की प्रवक्ता जेना एलिस ने एक बयान में कहा कि विस्कॉन्सिन में दोबारा हुई मतगणना ने डाले गए वोटों की वैधता के बारे में ”गंभीर मुद्दों का खुलासा” किया है। हालांकि, अपने दावे की पुष्टि के लिए एलिस ने कोई ठोस विवरण नहीं दिया।