Trump's remarks on Harris 'reprehensible', against 'dignity' of President: Biden

वाशिंगटन: अमेरिका (America) में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने उनकी पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) पर की गई अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की टिप्पणी को ‘‘निंदनीय” और ‘‘राष्ट्रपति पद की गरिमा के खिलाफ” बताया।

उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार माइक पेंस के बीच बुधवार को आधिकारिक बहस हुई थी, जिसमें ट्रम्प के कोविड-19 स्थिति से निपटने, नौकरी, चीन, नस्लीय तनाव और जलवायु परिवर्तन जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके बाद ट्रम्प ने बृहस्पतिवार को ‘फॉक्स न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार में हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर बाइडेन तीन नवम्बर को चुनाव जीत गए तो एक महीने के अंदर हैरिस उनकी जगह राष्ट्रपति बन जाएंगी।

उन्होंने कहा था, ‘‘ वह कम्युनिस्ट हैं। वह समाजवादी नहीं हैं। आप उनकी सोच देखिए। वह हत्यारों और बलात्कारियों के लिए देश की सीमा खोलनी चाहती हैं।” ट्रम्प की इस टिप्पणी के कुछ घंटे बाद बाइडेन ने पलटवार करते हुए कहा कि अमेरिकी लोग उनकी इन बातों से थक गए हैं।

बाइडेन ने एरिजोना में पत्रकारों से कहा, ‘‘ यह निंदनीय है, राष्ट्रपति पद की गरिमा के खिलाफ है और अमेरिकी लोग अब इन बातों से परेशान हो गए हैं। उन्हें पता है कि यह शख्स कैसा है और इसे रोकना होगा।” इस दौरान हैरिस भी बाइडेन के साथ मौजूद थी।