Trump's son, Eric, answered questions from investigative officers via video

Loading

न्यूयार्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पुत्र एरिक (Eric Trump) ने अपने परिवार के कारोबार (Business) के संबंध में न्यूयार्क (New York) के जांच अधिकारियों के सवालों के जवाब दिए।

न्यूयार्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय ने सोमवार को पुष्टि की कि एरिक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वीडियो के जरिए पेश हुए। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह कितने समय तक चला या एरिक से किस प्रकार के प्रश्न पूछे गए। एरिक ऐसे समय पेश हुए जब उनके पिता ट्रंप कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है।

जेम्स इस जांच के सिलसिले में जानकारी मांग रहे हैं कि क्या ट्रंप संगठन ने अपनी संपत्ति के मूल्य के बारे में झूठ बोला था ताकि ऋण या करों का लाभ मिल सके। एक न्यायाधीश ने जांच के सिलसिले में गवाही के लिए पेश होने की खातिर एरिक को बुधवार तक का समय दिया था।

इससे पहले अदालत ने इस प्रक्रिया को तीन नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के बाद तक के लिए देरी करने के प्रयास को खारिज कर दिया था। एरिक ट्रंप के वकीलों ने जांचकर्ताओं के साथ जुलाई के एक साक्षात्कार को अचानक रद्द कर दिया था। उसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) से संबंद्ध जेम्स ने समन करने के लिए न्यायिक आदेश जारी करने का अनुरोध किया था।