Trump's Republican Party gets a shock, law firm pulls out of the case

एरी (अमेरिका): अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने मंगलवार को एक समाचार चैनल (News Channel) के साथ चल रहे साक्षात्कार (Interview) को अचानक समाप्त कर दिया और कहा कि वह इस मामले में सटीकता के लिए उसके प्रसारण से पहले इसका एक वीडियो जारी करने पर विचार कर रहे हैं।

‘सीबीएस न्यूज’ पर ‘60 मिनट’ नामक यह साक्षात्कार रविवार को प्रसारित होने वाला है। साक्षात्कार वरिष्ठ पत्रकार लेस्ली स्टाल ने लिया है। ट्रम्प ने मंगलवार दोपहर बाद ट्वीट कर कहा, ‘‘मुझे आपको सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि रिपोर्टिंग में सटीकता के लिए, मैं लेस्ली स्टाल के साथ अपने ‘60 मिनट्स’ साक्षात्कार को उसके प्रसारण से पहले पोस्ट करने पर विचार कर रहा हूं! ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि हर कोई पूरी तरह से एक फर्जी और पक्षपातपूर्ण साक्षात्कार की एक झलक देख सके।”

एरी, पेन्सिलवेनिया में अपनी चुनावी रैली के लिए व्हाइट हाउस से रवाना होने के तुरंत बाद राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हर किसी को सुस्त जो बाइडेन के हालिया साक्षात्कार के साथ इस भयानक चुनावी चाल की तुलना करनी चाहिए!”

ट्रम्प ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “लेस्ली स्टाल व्हाइट हाउस में साक्षात्कार के बाद मास्क नहीं पहने हुई थीं। अभी बताने के लिए और भी बहुत कुछ है।” ‘सीएनएन’ और ‘द हिल’ सहित कई समाचार संगठनों ने बताया कि ट्रम्प ने साक्षात्कार को अचानक बीच में छोड़ दिया।