वेस्ट बैंक में गोलीबारी में दो फलस्तीनी अधिकारियों की मौत

    रामल्ला (वेस्ट बैंक). फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय (Palestinian Health Ministry) ने कहा है कि इजराइल (Israel) के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन नगर में बृहस्पतिवार की सुबह झड़पों के (West Bank Shootout) दौरान इजराइली बलों ने उसके दो सुरक्षा अधिकारियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। ऑनलाइन वीडियो में फलस्तीनी अधिकारी वाहन की ओट लेते दिख रहे हैं और पीछे गोली चलने की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

    इनमें से एक अधिकारी कहता नजर आ रहा है कि वे इजराइली “अंडरकवर” बलों के साथ गोलीबारी कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि इस गोलीबारी में एक तीसरा फलस्तीनी गंभीर रूप से घायल हो गया। इजराइली सेना की ओर से तत्काल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई। स्थानीय मीडिया पर दिखाए जा रहे एक पोस्टर में दो मृतकों की पहचान फलस्तीनी प्राधिकरण के सैन्य खुफिया बल के सदस्यों के तौर पर हुई है।

    फलस्तीनी प्राधिकरण द्वारा प्रशासित स्वायत्त वेस्ट बैंक इलाकों में इजराइली छापेमारी आम हैं और अक्सर इसका मकसद वांछित फलस्तीनियों को गिरफ्तार करना होता है। हालांकि, फलस्तीनी बलों के साथ झड़प दुर्लभ होती हैं क्योंकि ऐसे अभियान दोनों पक्षों के बीच समन्वित माने जाते हैं। (एजेंसी)