ब्रिटेन में रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने किया पुलिस पर हमला

    लंदन. सरकार के एक विधेयक के विरोध में दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के ब्रिस्टल शहर (Bristol city) में रविवार को निकाली गई रैली में हिंसा भड़कने पर दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उक्त विधेयक प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित है।

    ‘किल द बिल’ (Kill the Bill) नाम की रैली के दौरान एक पुलिस थाने पर हमला हुआ और कम से कम दो पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल (Priti Patel)  ने इस घटना को ‘‘अस्वीकार्य” बताया।

    उन्होंने कहा, ‘‘ कुछ लोगों द्वारा उपद्रव तथा बदमाशी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारी रक्षा के लिए पुलिस अधिकारी खुद की जान को खतरे में डालते हैं।” स्थानीय ‘एवन और समरसेट’ (Avon and Somerset) पुलिस ने एक वक्तव्य जारी किया जिसमें कहा गया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कुछ प्रदर्शनकारियों की वजह से हिंसक उपद्रव में बदल गया। पुलिस अधिकारी विल व्हाइट ने कहा कि पुलिस अधिकारियों पर हमला किया गया, एक का हाथ टूट गया और दूसरे की पसलियां टूट गईं। पुलिस बल ने बताया कि पुलिस के कम से कम दो वाहनों को आग लगा दी गई। ब्रिस्टल के मेयर मारविन रीस ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे शहर के लिए ‘‘एक शर्मनाक दिन” बताया है।(एजेंसी)