J&K: Explosion near Line of Control in Poonch, one girl injured
Representative Image

Loading

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) ने अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) के एक शैक्षणिक केंद्र (Educational Center) में हुए आतंकी हमले (Terror Attack) की निंदा करते हुए इसे एक कायराना हरकत करार दिया और देश में हिंसा की बढ़ती घटनाओं पर चिंता प्रकट की। काबुल (Kabul) शिक्षा केंद्र में 24 अक्टूबर को हमला हुआ था जिसमें छात्रों समेत 24 लोगों की मौत हुई थी।

इस्लामिक स्टेट (Islamic State) आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। सुरक्षा परिषद ने मंगलवार को एक वक्तव्य जारी कर इस “नृशंस और कायराना आतंकी हमले” की निंदा की।

वक्तव्य में कहा गया, “अफगानिस्तान में हिंसा की बढ़ती घटनाओं और सुरक्षा की स्थिति के बारे में सुरक्षा परिषद के सदस्य गहरी चिंता व्यक्त करते हैं। विशेष रूप से नागरिकों की मौत की संख्या में वृद्धि चिंताजनक है। परिषद ने हिंसा कम करने के सतत प्रयासों के महत्व पर बल दिया।”

परिषद के सदस्यों ने, महासचिव एंतोनियो गुतारेस द्वारा कोविड-19 महामारी के इस दौर में वैश्विक स्तर पर संघर्ष विराम के आह्वान को भी रेखांकित किया। सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने दोहराया कि आतंकवाद अपने किसी भी रूप में अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है। (एजेंसी)