यात्रियों से भरे फ्लाइट के इंजन में लगी आग, जमीन पर गिरने लगे बड़े-बड़े टुकड़े : Video

    Loading

    डेनव. अमेरिका के डेनवर (Denver) इंटरनैशनल एयरपोर्ट से शनिवार को यूनाइटेड एयरलाइंस फ्लाइट 328 (United Airlines Fligh) के उड़ान भरने के कुछ ही सेकंड बाद फ्लाइट का एक इंजन फेल हो गया और आग की लपटों के साथ जलने लगा। जिसके बाद तुरंत आपात लैंडिंग कराई गई लेकिन इस बीच अमेरिकी शहर डेनवर के रिहायशी इलाकों में उस विमान का बड़ा-बड़ा मलबा गिरता देखा गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया है जिसे देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

    एयरलाइन ने ट्वीट कर बताया कि, “डेनवर से होनोलूलू के लिए उड़ान संख्या UA328 (Flight) ने प्रस्थान के तुरंत बाद इंजन की विफलता का अनुभव किया, इसके बाद विमान की तुरंत डेनवर में वापस सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। एहतियातन आपातकालीन कर्मचारियों ने सभी यात्रियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लिया।”

    एयरलाइन के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि, इस घटना में जानमाल की हानि नहीं हुई है। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विमान में कुल 231 यात्री और 10 सदस्यीस क्रू मेंबर सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त विमान की तस्वीरें ट्विटर पर भी साझा की गई हैं। 

    विमान के अंदर से एक वीडियो शूट किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, बोइंग 777-200 के विंग पर दाहिने इंजन घसीटता और लड़खड़ाता है। विमान ने जैसे ही वीरान जमीन से ऊपर उड़ान भरना शुरू किया, उसका ऊपरी हिस्सा पूरी तरह गायब हो गया।

     

    विमान पर सवार रहे एक यात्री डेविड डेलुसिया ने डेनवर पोस्ट से कहा, “मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मुझे लगा कि हम अब मरने जा रहे हैं- क्योंकि विंग्स में विस्फोट के ठीक बाद ऊंचाई से लगातार हम नीचे आने लगे थे.” डेविड ने इस दौरान अपनी पत्नी का हाथ थाम रखा था।