US नेवी के मेंबर्स ने गाया ‘ये जो देश है तेरा, स्वदेश है मेरा’, शाहरुख ने कहा- शुक्रिया, देखें Viral Video

    आपको बॉलीवुड फिल्म ‘स्वदेश’ (Swades) का गाना याद होगा ‘ये जो देश है मेरा स्वदेश है तेरा’। यह गाना तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 2004 में आई शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की इस फिल्म के गाने के कंपोजर और सिंगर ‘ए आर रहमान’ हैं। देश के लिए में गाए इस गीत में एक अलग तरह की ही देश भक्ति देखने को मिलती है।  

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

    दरअसल, अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू (Taranjit Singh Sandhu) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अमेरिकी नेवी (US Navy Members Viral Video) के कुछ सदस्य ‘ये जो देश है तेरा, स्वदेश है मेरा’ गाना गाते हुए नजर आ रहे हैं। संधू ने ट्वीट के कैप्शन में लिखा है- ये वो बंधन है जो कभी टूट नहीं सकता। यूएस चीफ ऑफ नवल ऑपरेशंस के डिनर इवेंट पर अमेरिकी नेवी के 4 मेंबर इस गाने को गा रहे हैं। 1.5 मिनट के इस वीडियो को ट्विटर पर लाखों लोग देख चुके हैं। शाहरुख खान और एआर रहमान ने उनके इस ट्वीट पर रिेएक्ट किया है। 

    बता दें कि आशुतोष गोवरिकर फिल्म ‘स्वदेश’ के निर्माता है। शाहरुख खान इस फिल्म में लीड रोल में हैं। शाहरुख फिल्म में अमेरिका में रहते हैं, वहां नासा में स्पेस साइंटिस्ट होते हैं और एक दिन वो स्वदेश यानी भारत लौट आते हैं। यहां वे अपने गांव गौरी अम्मा को ले जाने के लिए आते हैं पर गांव की समस्याओं को देख कर यहीं रह जाते हैं। 

    शाहरुख ने वीडियो पर ट्वीट कर लिखा- इसे शेयर करने के लिए शुक्रिया सर! कितना प्यारा है, फिल्म को बनाते वक्त की सारी यादें ताजा हो गईं। आशुतोष, रोनी और एआर रहमान सभी का शुक्रिया जिन्होंने इस सुंदर फिल्म को बनाने में अपना योगदान दिया।